शनिवार, 20 जून 2020

TOP 10 at 8PM रथयात्रा शहडोल में भी स्थगित....?


TOP10 at 8PM  20.6.20
1

 अपुष्ट सूत्रों के अनुसार शहडोल मोहन राम मंदिर से प्रारंभ होने वाली आगामी जगन्नाथ स्वामी जी की रथ यात्रा स्थगित कर दी गई है
हालांकि इस बाबत अभी  उच्च न्यायालय जबलपुर  के निर्देश में गठित स्वतंत्र कमेटी यानी मोहन राम मंदिर ट्रस्ट ने कोई अधिकृत जानकारी जारी नहीं की है ना ही प्रशासन स्तर पर कोई आदेश जारी हुए हैं किंतु पुरी के जगन्नाथ यात्रा के स्थगन के संदर्भ में उत्साही जनों ने इस संबंध में जानकारी दी।
स्वतंत्र कमेटी के सदस्य रमेश त्रिपाठी एडवोकेट के अनुसार जिला प्रशासन की अनुमति पर ही रथ यात्रा संबंधी कोई कार्यवाही की जाएगी अभी इस संबंध में कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

2
लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री ने चीन को क्लीन चिट दे दी है. ?
उन्होंने कई प्रश्न दागे         ”प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सीमा में कोई विदेशी (मतलब चीनी) नहीं है. अगर यह सही है तो पांच-छह मई को क्या हुआ?
 पिछले दिनों दोनों देशों के सैनिकों के बीच संघर्ष क्यों हुआ?
 भारत ने अपने 20 जवान क्यों खोए?
, ”अगर किसी चीनी सैनिक ने एलएसी पार नहीं की और भारतीय सीमा में नहीं घुसा तो पांच-छह मई को दोनों सेनाओं का आमने-सामने आना क्या था?
 पांच मई से छह जून के बीच स्थानीय भारतीय कमांडर अपने चीन समकक्षों के साथ किन मुद्दों पर बात कर रहे थे? 

अगर चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसे थे तो फिर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान में पूर्व यथास्थिति की बहाली की बात क्यों हुई?”
, ‘‘ कुछ दिनों पहले जब प्रधानमंत्री ने कहा था कि सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तो उस वक्त उनके दिमाग में क्या था? 
हमारे सैनिकों ने क्यों और कहां बलिदान दिया? 
सरकार की ओर से यह कैसे सुनिश्चित किया जाएगा कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी?’’
बता दें कि पीएम मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है. 

प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है.

3


 केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक ट्वीट कर जवाब ट्वीट से पलटवार किया है
, जिसमें राहुल ने लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है. उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है. राहुल गांधी के ट्वीट के जवाब में केंद्रीय अमित शाह ने एक घायल सैनिक के पिता का वीडियो शेयर करते हुए कहा है, श्रीमान राहुल गांधी को छुद्र राजनीति से उठाना चाहिए और देशहित में खड़े हों
4


आज चाइना मोबाइल तोड़कर समाजसेवियों ने चीन का किया विरोध प्रदर्शन  किया  तथा मोमबत्ती जलाकर शहीदों को दी श्रद्धाजंलि। यह भी तय किया गया चायनीज वस्तुओं का बहिष्कार लगातार  करें ।युवाओं ने लिया भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को युवाओं ने गांधी चौकपर भारत मोमबत्ती जलाकर नम आंखों से दी श्रद्धांजलि ।इस दौरान अजय रोहरा, अन्नू त्रिपाठी, अनिल उरमलिया, जय प्रथयानी, रवि मिश्रा, गोल्डी सिंह, राज सिंह, पप्पू द्विवेदी, शशि सिंह, विजय तिवारी, राहुल मिश्रा, अजय सोनी, अजीत उरमलिया, छोटू शुक्ला, पिंकू सिंह, विजय तिवारी विनोद जायसवाल आदि रहे ।

5



7


8



9


10


11
 चलते चलते...
और अंत में आई एक बड़ी खबर विधायक कोरोनावायरस टिप्स तो सभी विधायक क्वॉरेंटाइन अजय सिंह ने की मांग



विश्वसनीय पत्रकारिता, विश्वास का आश्रम


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...