शुक्रवार, 17 अप्रैल 2020

अपडेट कोविड-19, 17 अप्रैल 10:00 बजे रात्रि आंकड़ों के मायाजाल का मृत्योत्सव..

अपडेट कोविड-19,
 17 अप्रैल 10:00 बजे रात्रि
आंकड़ों के मायाजाल का मृत्योत्सव..


भारत में कोविड-19 कोरोना वायरस की विश्वव्यापी बीमारी के  लाकडाउन का आज 17 अप्रैल को 24 मा दिन है 4 अप्रैल को करीब 13 दिन पूर्व से तुलना करें तो भारत का जन्मजात प्रतियोगिता पाकिस्तान के आंकड़ों को पार कर अपने संक्रमित नागरिकों की 2567 तथा 72 मृत संख्या के साथ पाकिस्तान के तब के 2458 प्रभावित नागरिकों और मृत 35 नागरिकों की संख्या को पीछे छोड़ते हुए जैसे आगे बढ़ा तो बढ़ता ही चला गया अब तो पाकिस्तान काफी पीछे 7000 के प्रभावित नागरिकों और 135 मृत व्यक्तियों के साथ बहुत पिछड़ गया है।


 जबकि भारत दुनिया के 20टॉप राष्ट्रों में 17 में स्थान पर जा पहुंचा है आज भारत के पोने 14हजार के करीब प्रभावित तथा साढे चार सौ से ज्यादा मृत व्यक्तियों के साथ दर्ज है। इसमें कोई शक नहीं किसी भी वक्त  16 में स्थान पर चला जाएगा।


कोविड-19 ट्रैकर के अनुसार यह संख्या कुछ और ज्यादा है किंतु भारत में मध्य प्रदेश की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है।
 जहां 4 अप्रैल को 154 व्यक्ति प्रभावित दिखा रहे थे वहां अब 13सौ से भी ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं जबकि मृत व्यक्तियों का आंकड़ा 69 को पार कर चुका है ।
अभी तक वनमैनआर्मी शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल में एक भी स्वास्थ्य मंत्री नहीं है। जबकि स्वास्थ्य मंत्रालय के बड़े अफसर कोरोना के शिकार हो चुके हैं। राजनीतिक दबाव और चर्चा की परिस्थितियों पर संभवत मंत्रिमंडल का गठन हो जाए किंतु जब तक यह मंत्रिमंडल गठित नहीं होता है तब तक कितने लोगों का बलिदान मध्यप्रदेश में होगा....., कहा नहीं जा सकता। किंतु मध्य प्रदेश के राजनेता और राजनीति को इस विश्वव्यापी महामारी से ज्यादा अपने सत्ता की राजनीति पर बने रहने पर ज्यादा रुचि दिखाई देती है। फिलहाल आज तक तो यही प्रदर्शित हो रहा है....।



बहरहाल उम्मीद करनी चाहिए सब कुछ राम भरोसे ही सही अच्छा हो जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...