सोमवार, 11 मई 2020

Top 10 at 8 pm 11मई20


Top 10 at 8 pm


                  1/__

चीन के बाद दुनिया में  कोरोनावायरस  कोविड-19 के सर्वाधिक संक्रमित व्यक्ति भारत में। डेढ़ माह बाद हालात बिगड़ ही रहे हैं..




2/__
शहडोल क्षेत्र के मृत मजदूरों के मामले में औरंगाबाद एसडीएम ने चालू की मजिस्ट्रियल इंक्वायरी मंगाई आपत्तियां

 3/__

तीनों कोरोना मरीज हुए अस्पताल से विदा घर, शहडोल को  ग्रीनजोन का इंतजार
 जिले में कोरोना वायरस से लड़कर स्वस्थ हुए तीन मरीजों के लिए ताली बजाकर और पुष्प वर्षा करके उनकी विदाई की गई। ये मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे, ठीक होने के बाद जिन्हे डिस्चार्ज किया गया है, मोनिका बैगा, भरत सिंह, कुवरिया कोल शामिल है।तीनों की तीसरी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई थी तथा तीनों को एम्बूलेंस द्वारा उन्हें घर रवाना किया गया।

4/__
कलेक्टर ने करवाई  पोण्डा नाला के पास अस्थायी रूप से रह रहे घुमक्कड़ जनजाति के लोगों की स्वास्थ्य जांच।
  लोगों को कोविड-19 बीमारी की जानकारी देेते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने और साफ-सफाई रखने की समझाइश दी।  जिनकी कुल संख्या 139 है जिसमें 39 बच्चे भी है। सभी 39 बच्चों को आंगनवाड़ी में पंजीकृत पोषण और शिक्षा की व्यवस्था करें ।

5/__
आफ्टर, कोरोना लॉकडॉउन;
 पहले राजनीतिक दल का ज्ञापन ।गोगपा ने कहा रेल दुर्घटना में मृत मजदूरों को दिया जाए 50 लाख रुपए। मजदूरों की हो सुरक्षित घर वापसी।




6/__
एफआईआर अब आपके द्वार 
की नई योजना  आज शहडोल पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर के निर्देशन में  शुभारंभ किया








7/__
युवा हाथों में बीजेपी अध्यक्ष पद पर बोले वरिष्ठ, कैलाश तिवारी और अमिता चपरा ने कमल प्रताप को दी शुभकामनाएं । कहा भाजपा जो कहती वह करती है

8/__

शहडोल विश्वविद्यालय ने मना

मदर्स डे  वृद्धा आश्रम में

एसएन शुक्ला विश्वविधालय शहडोल  के जिला संगठक रासेयो, भरतशरण सिंह के नेतृत्व में पहुंचा प्राध्यापकों व स्वयंसेवकों का दल। बुजुर्गों से लिया आशीर्वाद।

9/__
कोविड-19 के भारत में लाक-डॉउन के बाद पहली बार चलेगी नियमित भारतीय रेलवे, 15 गाड़ियों का टाइम  इस प्रकार है


10/__
आज टेक्निकल डे है
  11 मई, 1998 को परमाणु परीक्षण स्वर्गीय डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की अध्यक्षता में हुआ, जिन्होंने वैज्ञानिकों की भारतीय टीम का नेतृत्व किया राजस्थान की पोखरण परीक्षण सीमा में शक्ति -1 परमाणु मिसाइल का परीक्षण किया. तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 11 मई को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के रूप में घोषित किया. उसी वक्त की फोटो मैं तब के राजनीति में किंग मेकर रहे जॉर्ज फर्नांडीस अटल बिहारी वाजपेई और एपीजे कलाम तथा अन्य की छाया चित्र

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...