शनिवार, 30 जुलाई 2022

मेरा विभाग मेरा मंदिर :शिवशंकर

 


सेवा और समर्पण

 के प्रतिमूर्ति हैं

 श्री शर्मा: मर्सकोले


सेवानिवृत्ति पर शिव शंकर शर्मा को भावभीनी विदाई

लगभग पूरा जीवन शहडोल जनसंपर्क विभाग में शहडोल में बिताने के बाद शिव शंकर शर्मा आज सेवानिवृत्त हो गए इस अवसर पर उपसंचालक जनसंपर्क में उन्हें सेवा और समर्पण के प्रतिमूर्ति बताया। श्री मर्सकोले ने कहा  शिवशंकर शर्मा, जिन्होंने जनसंपर्क विभाग के लिए विपरीत परिस्थितियों में भी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरे ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ निभाया है। श्री शर्मा जनसंपर्क की सभी विधाओं में पारंगत हैं और आज इनका सेवानिवृत्ति का दिन है, मन थोड़ा भारी है परंतु शासन के बनाए गए नियमों का पालन करना भी हमारा परम दायित्व है। श्री शर्मा कर्मठ एवं योग्य तथा कार्य के प्रति समर्पित होने वाले जनसंपर्क कर्मी हैं, मेरे 11 साल के कार्यकाल में उन्होंने अपने दायित्वों का निर्वहन बखूबी तथा पूरे मन के साथ किया है, मैं इनके कार्यों की सराहना पूरे दिल से करता हूं। श्री शर्मा जनसंपर्क की सारी शाखाएं एवं उनकी जानकारी रखते हैं, चाहे वह लेखा शाखा हो, चाहे वह आवक जावक शाखा हो, चाहे फोटोग्राफी हो या फिर न्यूज़ बनाना। श्री शर्मा को जनसंपर्क विभाग के सारे दायित्वों का निर्वहन करना बखूबी आता है। उक्त उद्बोधन आज उप संचालक जनसंपर्क श्री जी.एस. मर्सकोले ने जनसंपर्क के शिव शंकर शर्मा के सेवानिवृत्त समारोह में दिए।उप संचालक जनसंपर्क श्री जी.एस. मर्सकोले ने श्री शर्मा के साथ बिताए गए कुछ पलों को याद करते हुए कहा कि श्री शर्मा अमरकंटक में आयोजित नर्मदा महोत्सव में फोटो तथा वीडियो कर रहे थे, उस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें बुलाकर उनके कार्यों की प्रशंसा की तथा उनके साथ फोटो खिंचवाया।श्री मर्सकोले ने श्री शर्मा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर शिवशंकर शर्मा ने कहा कि जनसंपर्क विभाग में मैंने पूरे 44 वर्ष सेवाएं दी, जनसंपर्क विभाग से मैंने बहुत कुछ सीखा मैंने जिंदगी की लगभग आधी उम्र यही गुजारी है। यह विभाग मेरे लिए किसी मंदिर से कम नहीं था,  दायित्वों का निर्वहन करते समय मेरे अधिकारी एवं कर्मचारियों ने बहुत सहयोग प्रदान किया इसके लिए मैं सभी का बहुत आभारी हूं।इस दौरान जनसंपर्क कार्यालय के  प्रेम लाल पनिका, मानस मिश्रा, रामपाल पनिका, राजेश बैगा,  संतोष वर्मा, पत्रकार विश्वास हलवाई,  विरेन्द्र प्रताप सिंह ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। इस दौरान जनसंपर्क विभाग शहडोल के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा प्रतीक स्वरूप उन्हें स्मृति चिन्ह साल तथा श्रीफल भेंट किया गया।विदाई समारोह में समन्वयक जन अभियान परिषद  विवेक पांडेय, निर्वाचन कार्यालय के कंप्यूटर प्रभारी  संजय खरे, कलेक्टर कार्यालय के श्री राकेश गढ़वाल एवं  मनोज सोंधिया, श्री सुरेश मिश्रा उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...