रविवार, 28 जनवरी 2024

दो महिलाओं पर बाघिन हमला,एक की मौत /फोटोग्राफर,मीडिया हैंडलर सम्मानित/ शराब पीकर अभ्रदता करने पर सत्यभान निलंबित

मध्य प्रदेश


के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व  के जंगल में दो महिलाओं पर बाघिन ने हमला कर दिया।बाघिन एक महिला को जबड़े में दबाकर घसीटते हुए जंगल ले गई। बाघिन के हमले से एक महिला की मौत हो गई। जबकि, एक अन्य महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।

महिला का शव जंगल में पाया गया।घटना पनपथा कोर के चंसुरा बीट की है। मृतका की पहचान भूरी बाई कोल के रूप में हुई है। स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों के जानकारी अनुसार बाघिन भूरी बाई को अपने जबड़े में दबाकर जंगल की तरफ घसीटते हुए ले गई थी। जबकि, गंभीर रूप से घायल तेरसी बाई कोल घटनास्थल पर ही पड़ी रही। घटनास्थल पर तीन अन्य महिलाएं बाघिन के हमले में बाल-बाल बच गईं। 

जानकारी अनुसार दोनों महिलाएं अन्य लोगों के साथ जंगल में सूखी लकड़ी लेने गई हुई थी। इसी बीच झाड़ियों में छिपी बैठी बाघिन ने हमला कर दिया। बाघिन ने पहले तेरसी बाई पर हमला किया था और बाद में उसने भूरी बाई को अपना शिकार बनाया। इसके बाद वह उसे अपने मुंह में भरकर जंगल के अंदर भाग गई।

 शहडोल 


गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला जनसम्पर्क कार्यालय शहडोल के फोटोग्राफर  रामबली यादव एवं  ओम जायसवाल सोशल मीडिया हैंडलर को संभागीय मुख्यालय शहडोल के महात्मा गांधी स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह के दौरान जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रशस्ति पत्र से सम्मानित कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।



शहडोल 28 जनवरी 2024- मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  राजेश जैन ने जनपद पंचायत ब्यौहारी के ग्राम पंचायत नौढ़िया के सचिव  सत्यभान सिंह को आमजन से शराब पीकर अभ्रदता करने पर निलंबित कर दिया है तथा ग्राम पंचायत का वित्तीय एवं सचिवीय प्रभार  दिलीप पाण्डेय, सचिव ग्राम पंचायत नौढिया को सौंपा है। जारी आदेश में कहा गया है कि निलंबन अवधि में  श्री सत्यभान सिंह का मुख्यालय जनपद पंचायत ब्यौहारी नियत किया जाता है एवं नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।जारी आदेश में कहा है कि सोशल मीडिया में दिनांक 26.01.2024 को एक सूचना प्रकाशित हो रही थी कि ग्राम पंचायत नौढ़िया, जनपद पंचायत ब्यौहारी में सचिव द्वारा आमजन से शराब पीकर अभ्रदता की गई। उक्त शिकायत में प्रारंभिक जांच में उक्त शिकायत की पुष्टि हुई कि सचिव श्री सत्यभान सिंह, ग्राम पंचायत नौढिया द्वारा ग्रामवासियों से अभ्रदता की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...