शुक्रवार, 26 जून 2020

भदवाही में काम करा कर फर्जी मजदूरों की दर्ज कर दी एंट्री

भदवाही गांव में भी चल रहा है रामराज

मजदूरी करा लेने के बाद श्रमिकों का नाम मस्टररोल में दर्ज नहीं किया

शहडोल जिले के गोहपारू जनपद में ग्राम पंचायत भदवाही के सहायक सचिव और सब इंजीनियर की भ्रष्टाचार से त्रस्त है 50 से ज्यादा मजदूरों ने आज शहडोल मुख्यालय में पहुंचकर उच्चाधिकारियों से इस आशय की शिकायत की है कि उन्होंने लघु तालाब निर्माण कार्य बेलिया में जो कराए गए हैं उसमें मजदूरी करा लेने के बाद श्रमिकों का नाम मस्टररोल में दर्ज नहीं किया है और फर्जी नाम दर्ज करके  मजदूरी की राशि का बंदरबांट कर रहे हैं। नाम दर्ज नहीं किए जाने से उनके

अधिकारों का और श्रम का शोषण तो हो ही रहा है साथ में खुली सौदेबाजी के तहत लघु तालाब योजना अथवा अन्य मनरेगा के कार्यों में खुली भ्रष्टाचार की बात की जाती है। जिससे स्थानीय ग्रामवासी श्रमिक परेशान और हैरान है कि जब शासन की मंशा श्रमिकों को उचित राशि दी जाने की है रोजगार दिए जाने का है तब उनका निचला तबका खुली भ्रष्टाचार की बात क्यों करता है....? इनके पीछे कहीं उच्च अधिकारियों का संरक्षण तो भ्रष्टाचार का कारण नहीं है...?
 ग्राम बलिया में काम करने वाले शिवनारायण, हीरालाल, रामजी ,राम गुलाम, मिथिलेश, चंद्रबली, नांददाई, सुलोचना ,उमेश, दयाराम आदि करीब 50 लोगों ने हस्ताक्षर करके कलेक्टर शहडोल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी पार्थ जायसवाल को अपनी शिकायत दर्ज कराई है।
     देखना होगा कि इतनी कई किलोमीटर  दूर से 50 से ज्यादा मजदूर कोरोना कोविड 19 की परवाह किए बिना न्याय के भरोसे अगर उच्चाधिकारियों  पास आए हैं तो क्या इनकी आंखें न्याय के लिए खुलेंगे और जिम्मेदार तक का दंडित होगा...?


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...