गुरुवार, 7 मई 2020

Top 10 news at 8 pm 7मई20









Top 10 at 8 pm
1/__
बिग ब्रेकिंग
विशाखापट्टनम मे यहां की एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने की वजह से मरने वालों का आंकड़ा एक दर्जन के पार 13 तक पहुंच गया है। गैस लीक के चलते मृतकों में एक बच्चे की जान जाने की भी खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जहरीली गैस लीक होने की वजह से अभी तक 200 लोगों से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।
अधिकारियों ने कहा कि जिले के गांव आरआर वेंकटपुरम में एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कैमिकल गैस प्लांट के पास के पास हुई दुर्घटना
2/__
कोरोना पॉलिटिक्स 

कांग्रेस का बड़ा आरोप, 'नमस्ते ट्रंप' की वजह से गुजरात में फैला कोरोना

क्या गुजरात में कोरोना की बीमारी फैलने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान हुआ नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम जिम्मेदार है. कम से कम कांग्रेस ऐसा मानती है और अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि इस मामले में पार्टी गुजरात हाईकोर्ट में याचिका लगाने जा रही है.

3/__
 पिछले दिनों महाराष्ट्र के गृहमंत्री टीवी डिबेट पर हवाला दिया की डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन 17 फरवरी को आई थी बावजूद सोशल गैदरिंग नमस्ते ट्रंप में की गई।

4/__
विवादों की पीएचडी के लिए परेशान विश्वविद्यालय ,अमरकंटक विश्वविद्यालय । अब गुरु-पत्नी का आरोप, प्रोफेसर ने छात्रा से  कराई झूठी एफआईआर/ शिकायत
इंदिरा गांधी जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में भूगोल विभाग के सहायक प्रध्यापक डाॅ. जानकी प्रसाद की पत्नी आरती वर्मा ने 5 मई को एसडीएम पुष्पराजगढ़ से शिकायत की, उसके पति को प्रो. भूमिनाथ त्रिपाठी द्वारा थाने में छात्रा से झूठी शिकायत कराई है। जिसकी उच्चस्तरीय जांच हो। गुरू पत्नी आरती ने कहा  सब रंजिशन है। इस कारण पूरा परिवार भय एवं प्रताड़ना से सहमा हुआ है।  गुरू-पत्नी के अनुसार  प्रो. भूमिनाथ त्रिपाठी  घासीदास विश्वविद्यालय से बर्खास्तसुदा हैं। जो अनुसूचित जाति एवं जनजाति समुदाय के लोंगो से घृणा करते है तथा संस्था प्रमुख को झूठी बात बताकर उन्हे गुमराह करते है। इस तरह जातिगत सांप्रदायिकता का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। शैक्षणिक परिसर मैं विद्यार्थी इस वातावरण से परेशान हैं।


5/__
 पहले महाराज बने मंत्री; फिर हो शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार ...। मंत्रिमंडल गठन फिलहाल टल गया है। अब संभावना है कि लॉकडाउन खत्म होने या राज्यसभा चुनाव के बात होगा गठन।
6/__ 
पीने की छूट है ले जाने कि नहीं....शहडोल कोतवाली थाना ने कल्याणपुर के पास पुलिस ने कार से शराब की खेप सहित तीन युवकों को पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के शिवम जसवानी , विनय शुक्ला और रचित अग्रवाल  को हिरासत में लिया है। पुलिस ने पीछा कर कार क्रमांक एमपी 18 सी 4140 को रोका तो तीन पेटी के अलावा डिक्की में बड़ी मात्रा में शराब रखी थी।
7/__
नशा शराब में होता तो नाचती बोतल। घर पहुंचा कर देने  के लिए  लगी याचिका ।2 गज दूरी के साथ शराब की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने दिल्ली उच्च न्यायालय से निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। न्यायालय को बतायाशराब दुकानों के बाहर घनी कतार लगाई, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।  11 मई को सुनवाई की संभावना है।
8/__
घर वापसी की राह में रेल की लाइन पर प्रवासी मजदूर


9/__
कोविड-19 अपडेट चीन से बस दो कदम दूर है भारत का आंकड़ा दुनिया में 40 लाख के करीब पहुंचेगा संक्रमित व्यक्तियों का दायरा




10/__और अंत में प्यास का संघर्ष





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...