मंगलवार, 9 जून 2020

TOP10 at 8PM /शहडोल जिले एक और कोरोना पॉजिटिव/ सिंधिया मां बेटे भी पॉजिटिव


TOP10 at 8PM
1
एक महिला चिन्हित हुई कोरोना पॉजिटिव शहडोल जिले के जैसीनगर जनपद में ग्राम चितराव
कि यह महिला के रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही कलेक्टर व पुलिस प्रशासन  सतर्क हो गया है महिला को मेडिकल कॉलेज लाया जाएगा और उस क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया में तब्दील कर दिया गया है

2
गृह, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में होमगार्ड के जवानों ने सराहनीय कार्य किया है। उनके कार्य और सेवाओं को दृष्टिगत रखते हुए शासन ने उनकी सेवा अवधि को छ: माह बढ़ाने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है। उन्होंने कहा कि होमगार्ड के जवानों को प्रतिमाह नियमित रूप से मानदेय का भुगतान होगा। डॉ. मिश्रा ने आज एसडीआरएफ मुख्यालय परिसर में नवनिर्मित ऑफिसर्स मेस के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।


3



राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की परीक्षाएँ 15 जून से 31 जुलाई 2020 तक प्रदेश के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक महाविद्यालयों में होंगी।  इसलिए संस्था के शैक्षणिक भवन एवं छात्रावास को कोविड-19 का क्वारेंटाइन सेंटर नहीं बनाने के निर्देश  हैं। यह निर्देश भी हैं कि यदि किसी केन्द्र के भवन में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया हो तो उसे किसी अन्य सुसंगत भवन में स्थानांतरित कर परीक्षा केन्द्र को विधिवत सैनिटाईज करवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।  विश्वविद्यालय द्वारा जारी प्रवेश-पत्र को ही आवागमन के लिये मान्य किया जावे। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को स्थानीय शासकीय एवं निजी छात्रावास/होटल में रहने/रूकने में कोई परेशानी न हो। कोविड-19 के कारण अथवा अन्य अपरिहार्य कारणवश आठवें सेमेस्टर की सैद्धांतिक परीक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं के लिये विश्वविद्यालय द्वारा द्वितीय चरण में 27 जुलाई 2020 से परीक्षायें आयोजित की जाएंगी।

4

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। रोज नए-नए मामले बढ़ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार अब इस वायरस के संक्रमण की चपेट में  ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और उनकी मां भी आ गए हैं। मध्यप्रदेश के गुना से पूर्व सांसद नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां को कोरोना हो गया है। उन्‍हें इलाज के लिए मैक्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अस्‍पताल ने उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्‍टि कर दी है। दिल्‍ली के साकेत मैक्‍स असपताल में फिलहाल इनका इलाज चल रहा है। 


5


अनूपपुर विधानसभा  उपचुनाव प्रभारी राजेन्द्र शुक्ला  ने कहा कि 15 महीने में ही प्रदेश के अंदर जनता परेशान हो गई और कांग्रेस सरकार द्वारा लोग प्रताडि़त किये जाने लगे, जो वादे करके सरकार कमलनाथ ने बनाई थी, उन वादो को तो पूरा नहीं किया, बल्कि बदले की भावना से लोगों पर कार्यवाही करना शुरू कर दिया था। इनकी प्रताडऩा से हर कोई परेशान हो चुका था यहां तक की इनके कांग्रेस के विधायक ही कमलनाथ के कार्यकाल से संतुष्ट नहीं थे और उनकी सुनी भी नहीं जाती थी। 

6


गेहूँ उपार्जन में मध्यप्रदेश देश में प्रथम स्थान पर पहुँच गया है। मध्यप्रदेश में अभी तक 1 करोड़ 27 लाख 67 हजार 628 मीट्रिक टन गेहूँ का उपार्जन किया गया है। पंजाब दूसरे स्थान पर है जहाँ कुल गेहूँ उपार्जन 1 करोड़ 27 लाख 67 हजार 473 मीट्रिक टन है। देश के सभी राज्यों द्वारा कुल उपार्जन गेहूँ का 33 प्रतिशत मध्यप्रदेश में उपार्जन किया गया है। पूरे देश में 3 करोड़ 86 लाख 54 हजार मेट्रिक टन गेहँ का उपार्जन किया गया है। गत वर्ष की तुलना में मध्यप्रदेश में गेहूँ उपार्जन में 74 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

6

शहडोल  कलेक्टर डाॅ0 सतेन्द्र सिंह  ने एसडीएम चेम्बर, कोर्ट, तहसील चेम्बर के कोर्ट एवं नायब तहसीलदारों के कोर्ट एवं चेम्बरों, पंजीयक एंव उप पंजीयक कार्यालय का निरीक्षण करते हुए उन्हंे व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। कहा, कि रिकार्ड रूम में सम्पूर्ण रिकार्ड का संधारण कर अधिवक्ताओं के बैठने के लिए दोनो हाॅल व्यवस्थित किये जाए साथ ही वकीलों को बैठने के लिए नवनिर्मित भवन में बिजली, बाथरूम आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिंकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर  धर्मेन्द्र मिश्रा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी  तिवारी, तहसीलदार सोहागपुर  बी.के. मिश्रा, अध्यक्ष बार एसोशिऐशन  श्रीनिवास शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।
कलेक्टर ने तहसील भवन के खाली छत के ऊपर एक कमरा कार्यालय एवं दो शौचालय एवं बाथरूम का बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे अधिवक्ताओं एवं  कार्यालय के कर्मचारियो को सुविधा होगी।
कलेक्टर ने जिला पंचायत शहडोल के कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने उप संचालक न्याय शाखा, जल संरक्षण शाखा,   एमडीएम शाखा तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यालय हेतु जिला पंचायत शहडोल कार्यालय में  दिए जाने वाले भवन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मीटिंग हाल को व्यवस्थिति एवं आवाजाही केलिए  पृथक-पृथक मार्ग  दिए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने महिला बाल विकास कार्यालय के लिए आवागमन हेतु जनपद पंचायत सोहागपुर की तरफ से मार्ग देने के निर्देश दिए। 


7


कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को  निर्देशित कि नगरपालिका के सफाई कर्मी  साफ-सफाई का कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देशित किया कि उद्यान में पेड़ों की शाखाओं को छाटकर व्यवस्थिति रूप दिया जाए साथ ही सप्ताह में एक दिन संबंधित अधिकारी उद्यान में निरीक्षण कर सौन्द्रर्यीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उद्यान के बाहर के लगे पेड़ों की छटाई के आदि निर्देश संबंधित अधिकारियेां केा देते हुए कहा कि इन  पेड़ों  की छटाई होने उद्यान और अधिक सुंदर दिखेगा तथा कलेक्ट्रेट में  वाहन पार्किंग में सुविधा होगी। 


8
270000 हुए संक्रमित भारत में साडे 7000 लोगों की हुई मौत कोविड-19 में

9
 113000 हुए बलिदान कोरोनावायरस में


10
दुनिया में बिगड़ते ही चले जा रहे हैं हालात कहा डब्ल्यूएचओ ने



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...