रविवार, 31 मई 2020

TOP10 AT 8PM 31.5.20

TOP10 AT 8PM        31.5.20
1/__

राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा है कि भारतीय पत्रकारिता के इतिहास की विरासत और वैचारिक प्रतिबद्धता से प्रेरणा लेकर आज की आवश्यकताओं के अनुरूप पत्रकारिता का दिशा दर्शन समय की आवश्यकता है। ।
राजभवन से हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सात दिन-सात व्याख्यान के शिक्षा, पत्रकारिता और जीवन मूल्य विषय पर आयोजित ऑन लाइन शुभारम्भ सत्र को सम्बोधित कर रहे थे। राज्यपाल श्री टंडन ने कहा कि भारत में मिशन के रूप में पत्रकारिता का शुभारम्भ हुआ था। इसका आधार भावनाओं को जनमानस तक पहुँचाने का प्रयास था। देश की गुलामी के विरोध में जो भावनाएँ बनी थी। उनको प्रसारित करना था। पत्रकारों ने इसके लिए बड़ी-बड़ी कुर्बानियाँ दीं।


2/__

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में अब बिजली उपभोक्ताओं से चेक़ के माध्यम से बिजली बिल का भुगतान एवं ऑफलाइन माध्यम से नये कनेक्शन  के आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। यदि किसी व्यक्ति को बिजली का नया कनेक्शन लेना है तो उसे  बिजली कंपनी के portal.mpcz.in/UPAY App पर जाकर नए कनेक्शन का आवेदन ऑनलाइन करना होगा। यह व्यवस्था एक जून से लागू हो गई है। 

3/__

शिवराज पुनश्च उवॉच  , कहा है कि
"प्रधानमंत्री मोदी मैन ऑफ आइडियाज" है। अद्भुत नेता है। उनकी प्रेरणा हमें काम करने के लिए नया उत्साह देती है। लोक कल्याण की भावना उनकी वाणी से प्रकट होती है। 


4/__

 वक्त के अंदाज में गुजर चुकी स्कूटर को अपने जादूगर हाथों से बनाने वाले बुढार रोड शहडोल के मामू नामक मिस्त्री के द्वारा पड़ोसी पर हमला करने का प्रयास आरोप लगा है, ठारवानी टीवी पैलेस के संचालक देवेन्द्र ने इसकी शिकायत शनिवार को घटना के तुरन्त बाद कोतवाली में की, पुलिस ने इस मामले में मामू को तलब भी किया, लेकिन मामला संगीन न होने के कारण पुलिस ने उसे छोड़ भी दिया।


5/__
 कमिश्नर शहडोल नरेश पाल ने सेवा निवृत्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य
अधिकारी डाॅ0 ओपी चौधरी एवं सहायक अधीक्षक नन्नेलाल मशराम को  साल एवं श्रीफल  से सम्मानित किया गया एवं उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। समारोह को सम्बोधित करते हुए  सेवा निवृत्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 ओ0पी0 चैधरी ने कहा कि वर्ष 1982 से  चिकित्सक के रूप में कार्य  किया। श्री नन्नेलाल मशराम ने कहा कि
लगभग 42 वर्षो तक शासकीय सेवा का निवर्हन किया । 



6/__

विजयमत दफ्तर पहुंचे एडीजी
जी.जनार्दन रावने अनुभव किए साझा। आईपीएस की तैयारी कर रहे युवाओं को दिया कॅरियर मंत्र। टीम  व्यक्तिगत एवं प्रशासनिक जीवन के बारे में विस्तार से की चर्चा। बोले- किताबो से मित्रता कर लें, सफलता अवश्य मिलेगी।


7/__

हाई कोर्ट ऑर्डर्स का होता है भ्रामक इस्तेमाल सोहागपुर बीईओ चंदेल के बाद डाइट शहडोल में मंगलानी की मनमानी स्वयं को बताया स्थाई प्राचार्य मंगलानी विवाद के कारण पूरे कर्मचारियों की रुकी की तनख्वाह धरना आंदोलन का बना था वातावरण

8/__
सवा पांच हजार प्राणों का बलिदान लेकर करोना संक्रमितओं की संख्या भारत में 186000 के ऊपर पहुंची
 9/__
बस एक कदम दूर है पाकिस्तान को खतरनाक संक्रमित राष्ट्रों की श्रेणी में पहुंचाने के लिए चाइना बना बॉर्डर लाइन
 10/__
भारत में कलसेखत्म हो जाएगा लॉकडाउन... 
और चालू हो जाएगा और अनलॉक 1...
मध्यप्रदेश में 15 जून से
खत्म हो सकता है लॉकडाउन


 आज मोहनराम तालाब में पुलिस ने गस्त  किया , कारण अफवाह फैली 2 माह की बच्ची का शव मिला किंतु वह गर्भस्थ शिशु की बात निकली पुलिस ने लगे हाथ कोविड-19 की कड़ाई पर दिया ध्यान...



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...