बुधवार, 13 मई 2020

कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों के का ग्रुप-11 में आज शामिल होगा भारत.....😪😴😓😕😲☹😢😭😤😭😤😭😈👿👹🤒👽☠

कोविड-19 संक्रमित  व्यक्तियों के का ग्रुप-11 में आज शामिल होगा  भारत.....😪😴😓😕😲☹😢😭😤😭😤😭😈👿👹🤒👽☠
एक क्रिकेट टीम की तरह "ग्रुप-एलेवन" में  भारत कोविड-19 कोरोनावायरस में सर्वाधिक प्रताड़ित संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में चीन को पीछे छोड़ भारत खतरनाक देशों के ग्रुप में  करीब पहुंच गया है।

करीब 6 माह पहले कथित रूप से कोरोनावायरस को अपने बुहान के जैविक प्रयोगशाला में जन्म देकर कोविड-19 वायरस से स्वयं प्रताड़ित होकर संक्रमित व्यक्तियों की सूची में पहला राष्ट्र बना चीन, आज   82हजार से ज्यादा व्यक्तियों की सूची के सहित 11 में स्थान पर है ।
इसके ठीक पीछे भारत में 78हजार से ज्यादा संक्रमित व्यक्तियों की संख्या दर्ज कराई है  किंतु शीघ्र आज भारत  चीन को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के उन 11 देशों में शामिल हो जाएगा जो सर्वाधिक संक्रमित व्यक्तियों की सूची में लगातार अपनी संख्या बढ़ा रहे हैं।
विश्व की सबसे बड़ी जनसंख्या वाले चीन के ऊपर , कपट करते हुए  संक्रमित व्यक्तियों को छुपाने और मरे हुए व्यक्तियों को दफनाने  तथा जलाने और गोली मारकर हत्या कर दिए जाने  की जानकारी छिपाई जाने के आरोप हैं।
 और अपनी इसी कपट -ज्ञान के कारण वह कोरोनावायरस में स्वयं को नियंत्रित कर लेने का पाखंड पीट रहा है। बहरहाल हाल विश्व की दूसरी सबसे बड़ी जनसंख्या वाले राष्ट्र भारत के लिए अब यह आंकड़े बाजी में एक खतरनाक दौर प्रारंभ होने वाला है, चीन को पीछे करते हुए भारत आज उन 11 राष्ट्रों में शुमार हो जाएगा जो संक्रमित व्यक्तियों, मरे हुए व्यक्ति  के आंकड़ों के साथ लगातार प्रथम 11 स्थान पर बने हुए हैं।
 भारत में 30 जनवरी को पहला कोविड-19 कोरोनावायरस का मरीज केरल में आया था आज साडे चार महीनों बाद विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में  दुनिया में विनाशकारी गुफा में भारत पहुंच गया है। वह चीन की प्रदर्शित तथाकथित झूठी जानकारी करीब 82हजार के संक्रमित व्यक्तियों की सूची को पीछे छोड़ कर आगे निकल जाएगा ।और यह एक प्रकार का विश्व का 11 लोगों का ग्रुप हो जाएगा ,जो सर्वाधिक प्रताड़ित राष्ट्रों का होगा ।
अब इसे कोविड-19 का ग्रुप  इलेवन कहना सही होगा। यह भारत में लोकप्रिय खेल क्रिकेट टीम के बराबर की संख्या है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...