बुधवार, 17 जून 2020

TOP10 at 8PM....17.06.20 1

TOP10 at 8PM....17.06.20


1

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने लिखा, 'देश के वीर शहीदों को मेरा सलाम' राहुल ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है,
जिसमें वे कह रहे हैं, दो दिन पहले हिंदुस्‍तान के 20 सैनिक शहीद हुए हैं.चीन ने हमारी जमीन हड़पी. प्रधानमंत्री जी (PM Narendra Modi) आप चुप क्‍यों हैं. आप कहा छुप गए हैं आप बाहर आइए. भारत हम सब आपके साथ खड़े हुए हैं. बाहर आइए और देश को सच्‍चाई बताइए, डरिये मत.'
2

भारत-चीन सीमा क्षेत्रों की स्थिति पर प्रधानमंत्री का वक्तव्य

मैं देश की सेवा में उनके इस महान बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं, उन्हें कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि देता हूँ।दुःख की इस कठिन घड़ी में हमारे इन शहीदों के परिजनों के प्रति मैं अपनी समवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। 
आज पूरा देश आपके साथ है, देश की भावनाएं आपके साथ हैं।मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूँ, हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगा।हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है, और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी नहीं रोक सकता।इस बारे में किसी को भी जरा भी भ्रम या संदेह नहीं होना चाहिए।भारत शांति चाहता है। लेकिन भारत को उकसाने पर हर हाल में निर्णायक जवाब भी दिया जाएगा।
3
मुख्यमंत्री शिवराज ने रीवा के निवासी  दीपक सिंह की सैन्य संघर्ष में हुई शहादत पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि  दीपक सिंह ने साहस और शौर्य का परिचय देते हुए देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर किए।
तूने सींचा है अपने लहू से वतन की मिट्टी को   वीरों की इस मिट्टी पर हम अभिमान करते हैं।
ऐ मेरे वतन के शेर तेरे जाने से चीत्कार रहा दिल तेरे लहू के हर कतरे, तेरी शहादत को सलाम करते हैं।

4
राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने डिप्लोमा फार्मेसी की द्वितीय और अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षाएँ भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दी हैं। विश्वविद्यालय के सचिव ने बताया कि उक्त परीक्षाएँ 17 जुलाई से निर्धारित थी।
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा गत दिवस इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष की परीक्षाएँ आगामी आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया था।


5
बिहार के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुजफ्फरपुर में सलमान खान और करण जौहर सहित कई नामचीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वकील सुधीर कुमार ओझा ने आइपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत इन हस्तियों के खिलाफ मुकदमा कराया है। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई के लिए 3 जुलाई की तारीख तय की है। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से बिहार के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है। पटना में लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर बॉलीवुड में वंशवाद खत्म करने का मुद्दा उठाया

6



7

8
360000 के करीब पहुंचा भारत में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या


9
22 लाख से ज्यादा संक्रमित हुए अमेरिका में
10

जनपद गोहपारू के दियापीपर पंचायत ने एसपी से लगाई गुहार कहा हम चोर नहीं थानेदार गोहपारू करता है प्रताड़ित

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...