रविवार, 10 मई 2020

Top 10 at 8 pm 10मई20

Top 10 at 8 pm
1/__
थम नहीं रहा है प्रवासी मजदूरों की मौत का सिलसिला.....
अब ट्रक पलटने से
मारे गए 6 मजदूर
नरसिंहपुर जिले में एक सड़क हादसे में 6 मजदूरों की जान चली गई. नरसिंहपुर जिले के मुंहवानी थाने के पाठा गांव के आस पास आम से भरा ट्रक अनियंत्रित  होकर पलट गया. इस ट्रक में 20 मजदूर सवार थे. जोकि हैदराबाद से उत्तर प्रदेश एटा और झांसी जा रहे थे. 
2/__
10%  अधिवक्ताओं को राहत की बात अनुचित, हर अधिवक्ता को चाहिए राहत। होगी बार में एक बैठक, लिया राहत देने का फैसला: श्रीनिवास शर्मा, अध्यक्ष राजस्व बार सोहागपुर।
 लॉकडाउन पर जिन शर्तों पर राहत पर दी जानी है,उसमें 100 सदस्य में केवल 10 वकीलों को 5000 रूपये तक की राहत दी जानी है। सोहागपुर बार असहमत है , सासन की शर्तें  मतभेद, पक्षपात व विवाद की स्थिति पैदा कर सकता है।

3/__
भारतीय जनता पार्टी ने शहडोल जिलाध्यक्ष के रूप मे कमल प्रताप सिंह  मनोनीत किया है। जबकि दिलीप पांडे को उमरिया जिला का अध्यक्ष बनाया गया है। दोनों जिले में पद लंबे समय से खाली थे। कमल प्रताप सिंह अपनी मेहनत और लगन से पार्टी की सक्रिय राजनीति में शामिल रहे हैं। वे सरस्वती शिशु मंदिर के संरक्षक है स्थानीय राजनैतिक गुटों से दूर रहकर मुख्यधारा लगे रहे। 

4/--
कमल प्रताप सिंह भाजपा के जिलाध्यक्ष तो इनके बड़े भाई आजाद बहादुर सिंह कांग्रेस के जिलाध्यक्ष होने से अब एक ही परिवार से दोनों पार्टियों का संचालन होगा किंतु एक और जहां कांग्रेस जिलाध्यक्ष एक्सीडेंटल प्रेसिडेंट हैं वही भाजपा जिला अध्यक्ष प्रोटोकॉल पॉलिटिक्स के जमीनी  एवं कुशल प्रबंधन कार्यकर्ता के रूप में सामने आए।

5/_
 प्रवासी मजदूरों से  दो अलग अलग गाड़ियों के ई पास सेटिंग कर बनवाने के नामपर लिये रुपए।पीड़ित ने  ट्रेवल्स के संचालक बॉबी पर धोखाधड़ी का आरोप सोहागपुर थाने में पीड़ित ने की शिकायत ।

6/__
शहडोलआंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका रोग प्रतिरोधक क्षमता दवाइयों का घर घर जाकर  कर रहे वितरण, साथ ही सोशल डिस्टनसिंग व मास्क लगाने दी जा रही समझाईस। महिला बाल विकास विभाग के निर्देशन में चल रहा दवा वितरण। सकारात्मक जागरुकता पर PO आनंद अग्रवाल के कदम 

7/__ डेढ़ माह मध्यप्रदेश मैं 3:30 हजार के करीब पहुंचे संक्रमित व्यक्तियों की संख्या




8/__
भारत में 64000 से ज्यादा हुए संक्रमित
9/__
दुनिया में कोविड-19 का कहर का अपडेट


10/__
और अंत में, आज मातृ-दिवस है,
मदर्स डे...

इस तरह मेरे गुनाहों को, वो धो देती है...
 माँ.., बहुत ग़ुस्से में होती है तो, रो देती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

भारतीय संसद महामारी कोविड और कैंसर का खतरे मे.....: उपराष्ट्रपति

  मुंबई उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के  राम राज्य में और अमृतकाल के दौर में गुजर रही भारतीय लोकतंत्र का सं...